बिलासपुर। हेमूनगर के लालवानी परिवार को किडनी की गंभीर बीमारी से जूझ रहे अपने मुखिया खियाल दास लालवानी के इलाज के लिए ‘मुख्यमंत्री विशेष स्वास्थ्य सहायता योजना’ के तहत आर्थिक मदद मिली है।

लालवानी परिवार की स्थिति उस समय बिगड़ गई जब घर के एकमात्र कमाने वाले सदस्य खियाल दास किडनी की गंभीर बीमारी से पीड़ित हो गए। बुधवारी बाजार में छोटे व्यवसाय से घर चलाने वाले खियाल दास की बीमारी ने परिवार को आर्थिक संकट में डाल दिया। उनकी पत्नी लक्ष्मी लालवानी ने भावुक होकर बताया कि पिछले 6 सालों से महंगे इलाज के चलते सारी जमा पूंजी खत्म हो गई। दो बेटियों की पढ़ाई भी प्रभावित होने लगी, और घर चलाना मुश्किल हो गया।

इस स्थिति में लक्ष्मी लालवानी को व्यवसाय संभालना पड़ा, जबकि बेटियों ने घर पर ट्यूशन पढ़ाकर खर्चों में सहयोग किया। डायलिसिस का महंगा खर्च वहन करना मुश्किल हो रहा था, तभी उन्हें ‘मुख्यमंत्री विशेष स्वास्थ्य सहायता योजना’ की जानकारी मिली। आवेदन के बाद त्वरित रूप से सहायता राशि स्वीकृत हुई, जिससे इलाज शुरू हो सका।

लालवानी परिवार ने मुख्यमंत्री की संवेदनशील पहल के लिए धन्यवाद व्यक्त करते हुए कहा कि इस योजना ने उनके जीवन में उम्मीद की किरण दी है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here