नई दिल्ली। कांग्रेस सांसद Phulo Devi Netam शुक्रवार, 28 जून को संसद में विरोध प्रदर्शन के दौरान बेहोश हो गईं और उन्हें अस्पताल ले जाना पड़ा। वे NEET मुद्दे पर सदन के वेल में विरोध प्रदर्शन कर रही थीं, तभी उन्हें चक्कर आने लगे। उन्हें दिल्ली के आरएमएल अस्पताल ले जाया गया।

कांग्रेस पार्टी की राज्यसभा सांसद फूलो देवी नेताम को शुक्रवार को चक्कर आने और गिरने के बाद संसद से एंबुलेंस में ले जाया गया। घटना के समय वह नीट मुद्दे पर सदन के वेल में प्रदर्शन कर रही थीं। उन्हें आरएमएल अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अस्पताल में उन्हें देखने गए कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि सदन के सदस्यों का उचित इलाज किया जाना चाहिए। “डॉक्टर उन्हें सीटी स्कैन के लिए ले जाएंगे। उसके बाद वे सब कुछ बताएंगे…ठीक होने के लिए उनकी उचित स्वास्थ्य जांच बहुत जरूरी है…वह गिर गईं लेकिन फिर भी सदन स्थगित नहीं हुआ। सदन चलता रहा…कोई भी देखने नहीं आया…सदन के सदस्यों का उचित इलाज किया जाना चाहिए और मैं सदन के इस व्यवहार की निंदा करता हूं जो उन्होंने दिखाया…।” खड़गे ने कहा।

शुक्रवार को विपक्ष द्वारा मेडिकल प्रवेश परीक्षा NEET में कथित अनियमितताओं पर चर्चा की मांग के कारण लोकसभा की कार्यवाही दिन भर के लिए स्थगित कर दी गई। दोपहर 12 बजे जब सदन की कार्यवाही फिर से शुरू हुई, तो विपक्षी सदस्यों ने राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (NEET) से संबंधित मामलों पर चर्चा की मांग जारी रखी। स्पीकर ओम बिरला और संसदीय कार्य मंत्री किरेन रिजिजू ने विपक्षी सदस्यों से कहा कि वे राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव के दौरान इस मामले पर चर्चा कर सकते हैं।

इस घटना से कुछ देर पहले फूलोदेवी नेताम ने सोशल मीडिया एक्स पर एक ट्वीट किया है, जिसमें उन्होंने राहुल गांधी के भाषण के दौरान माइक बंद करने का आरोप लगाते हुए इसकी निंदा की है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here