बिलासपुर अंतरराष्ट्रीय वृद्ध दिवस के अवसर पर आज बिलासपुर के त्रिवेणी भवन में आयोजित वरिष्ठ नागरिक सम्मान समारोह में जिले के प्रभारी मंत्री और उप मुख्यमंत्री अरुण साव ने शिरकत की। इस खास मौके पर उन्होंने 600 से अधिक वरिष्ठ नागरिकों को शॉल और श्रीफल देकर सम्मानित किया। कार्यक्रम में बुजुर्गों की सेवा और उनके योगदान की सराहना करते हुए साव ने कहा, “बुजुर्ग हमारा गौरव हैं, उनका आशीर्वाद हमारे लिए बड़ी ताकत है। उनके मान-सम्मान में ही हमारा मान-सम्मान है।”

त्रिवेणी भवन बना आशीर्वाद का तीर्थ स्थल

अरुण साव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बुजुर्गों के प्रति समर्पण की प्रशंसा करते हुए कहा कि मोदी आज के “श्रवण कुमार” हैं, जो देश के बुजुर्गों की सेवा में जुटे हैं। उन्होंने कहा कि 70 साल से अधिक उम्र के वरिष्ठ नागरिकों के लिए 5 लाख रुपए तक के मुफ्त इलाज की व्यवस्था की गई है। त्रिवेणी भवन में मौजूद बुजुर्गों की विशाल उपस्थिति को देखते हुए उन्होंने इसे तीर्थ स्थल का रूप बताते हुए कहा, “त्रिवेणी वह स्थान होता है जहां तीन नदियों का संगम होता है। आज यहां इतनी बड़ी संख्या में बुजुर्गों की उपस्थिति से यह भवन तीर्थ स्थल जैसा लग रहा है।”

बुजुर्ग हमारे अनुभव का खजाना

कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे बिल्हा विधायक धरम लाल कौशिक ने कहा, “बुजुर्ग हमारे अनुभव का खजाना होते हैं। उनसे हमें जीवन की बड़ी से बड़ी समस्याओं को हल करने की सीख मिलती है। उनके सम्मान से ही परिवार संस्कारी बनता है और सही दिशा में आगे बढ़ता है।” उन्होंने छत्तीसगढ़ सरकार की बुजुर्गों के लिए चल रही योजनाओं की तारीफ करते हुए कहा कि ये योजनाएं प्रदेश को नई ऊंचाइयों पर ले जा रही हैं।

बेलतरा विधायक सुशांत शुक्ला ने भी कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित होकर वरिष्ठ नागरिकों के प्रति अपनी आस्था और सम्मान व्यक्त किया। उन्होंने कहा, “बुजुर्गों के आशीर्वाद से ही समाज में शांति और समृद्धि बनी रहती है।”

स्वास्थ्य परीक्षण शिविर

समाज कल्याण विभाग द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम में वरिष्ठ नागरिकों का स्वास्थ्य परीक्षण भी किया गया। विभाग की संयुक्त संचालक श्रद्धा मैथ्यू ने स्वागत भाषण दिया। इस मौके पर कलेक्टर अवनीश शरण, नगर निगम के आयुक्त अमित कुमार, नेता प्रतिपक्ष राजेश सिंह, पूर्व महापौर किशोर राय सहित बड़ी संख्या में गणमान्य नागरिक मौजूद थे।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here