फ्लाई बिग एयरलाइंस के 19-सीटर विमान से 15 दिनों में रायपुर और 30 दिनों में बिलासपुर से शुरू होंगी उड़ानें

बिलासपुर। नवरात्रि के पहले दिन छत्तीसगढ़ और बिलासपुर के लोगों के लिए एक बड़ी खुशखबरी आई। हवाई सुविधा जन संघर्ष समिति ने जानकारी दी है कि अगले 15 दिनों में रायपुर से अंबिकापुर और 30 दिनों के भीतर बिलासपुर से अंबिकापुर के बीच फ्लाइट सेवाएं शुरू होने जा रही हैं। यह सेवाएं फ्लाई बिग एयरलाइंस द्वारा संचालित की जाएंगी, जिसे उड़ान 5.1 योजना के तहत इन दोनों रूटों पर उड़ान का टेंडर मिला है।

फ्लाई बिग के मालिक ने दी पुष्टि

हवाई सुविधा जन संघर्ष समिति के प्रतिनिधि सुदीप श्रीवास्तव ने फ्लाई बिग एयरलाइंस के मालिक कैप्टन संजय मांडविया से दूरभाष पर चर्चा की। मांडविया ने इन उड़ानों की पुष्टि करते हुए कहा कि इन रूट्स पर फिलहाल 19-सीटर विमान चलेंगे। उन्होंने आगे कहा कि यदि यात्रियों की संख्या में वृद्धि होती है, तो या तो उड़ानों की संख्या बढ़ाई जाएगी या फिर बड़ा विमान लगाया जाएगा।

बिलासपुर एयरपोर्ट पर दौरा

समिति ने बताया कि फ्लाई बिग एयरलाइंस के कुछ अधिकारी गुरुवार को बिलासा एयरपोर्ट का दौरा करने भी पहुंचे। उनसे हुई चर्चा के दौरान यह जानकारी मिली कि बिलासपुर से अंबिकापुर के लिए सप्ताह में तीन दिन उड़ान संचालित की जाएगी।

राउरकेला तक उड़ान विस्तार का प्रस्ताव

फ्लाई बिग की योजना है कि अंबिकापुर से इस उड़ान को राउरकेला तक बढ़ाया जाए। यदि यह विस्तार बिलासपुर-अंबिकापुर उड़ान पर लागू होता है, तो बिलासपुर से अंबिकापुर होते हुए राउरकेला का कनेक्शन भी मिल सकता है। हालांकि, यदि यह विस्तार रायपुर-अंबिकापुर उड़ान पर किया गया तो यह सुविधा बिलासपुर को नहीं मिल पाएगी। फिलहाल, इस विषय पर फ्लाई बिग के अधिकारी अध्ययन कर रहे हैं।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here