बिलासपुर। भारतीय जनता पार्टी ने स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर “हर घर तिरंगा” अभियान के तहत 11 से 13 अगस्त तक तिरंगा यात्रा आयोजित करने का निर्णय लिया है। य

ह घोषणा जिले के संगठन प्रभारी और रायपुर ग्रामीण के विधायक मोतीलाल साहू ने भाजपा जिला कार्यसमिति की बैठक में की। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के “मन की बात” कार्यक्रम का हवाला देते हुए कहा कि यह अभियान राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा के निर्देश पर युवा मोर्चा के नेतृत्व में आयोजित किया जा रहा है।

बैठक में, साहू ने कार्यकर्ताओं से देशप्रेम और समर्पण की भावना के साथ इस अभियान में शामिल होने का आह्वान किया। उन्होंने बताया कि 12 से 14 अगस्त तक महापुरुषों की प्रतिमाओं और स्मारकों के पास स्वच्छता अभियान चलाया जाएगा, जबकि 13 से 15 अगस्त तक उनकी प्रतिमाओं पर माल्यार्पण किया जाएगा।

इसके साथ ही, 14 अगस्त को “विभाजन विभिषिका स्मृति दिवस” के रूप में मनाने का आह्वान किया गया, जिसमें विभाजन के समय के दर्दनाक अनुभवों को याद करते हुए संगोष्ठी और सम्मेलन आयोजित किए जाएंगे। साहू ने कहा कि राष्ट्रीय एकता की भावना को मजबूत करने के लिए सभी को अपने घरों और व्यवसायिक प्रतिष्ठानों में तिरंगा फहराना चाहिए।

तखतपुर विधायक धर्मजीत सिंह ने भी बैठक में अपने विचार रखे और स्वतंत्रता दिवस के महत्व को रेखांकित किया। उन्होंने कहा कि हर घर तिरंगा अभियान को सफल बनाने में सभी का योगदान महत्वपूर्ण होगा।

बैठक में भाजपा जिलाध्यक्ष रामदेव कुमावत और अन्य प्रमुख पदाधिकारियों ने भी अपने विचार साझा किए और अभियान की सफलता के लिए सभी से सहयोग की अपील की।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here