पटनाः बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर पटना में कांग्रेस की एक प्रेस वार्ता हुई. छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि केंद्र सरकार, किसानों के लिए जो तीन नए कृषि कानून लाई है, उससे किसान ही नहीं, उपभोक्ता भी परेशान हैं.

भूपेश बघेल ने कहा कि कृषि कानून के आए अभी दो महीने भी नहीं हुए हैं, लेकिन उसका असर दिखने लगा है. प्याज के दाम तेजी से बढ़ रहे हैं. जो प्याज कल तक 30 से 40 रुपये प्रति किलो बिक रही थी, वो अब 80-85 रुपये प्रति किलो बिक रही है.

भूपेश बघेल ने कहा- बिहार में पीएम मोदी किसान बिल को लेकर जनता को भ्रमित करने की कोशिश कर रहे थे. केंद्र सरकार द्वारा जो तीन नए कानून लाए गए हैं ,उनका कुछ राज्य के राजनीतिक दल, दलालों की हित की बात करते हुए समर्थन कर रहे हैं’.

‘हमारी पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी इस बिल को लगातार किसान विरोधी और आम उपभोक्ता विरोधी बताते आ रहे हैं. यह बिल पूंजीपतियों के लिए है. लोगों को ठगने के लिए दलाली हम नहीं करते. बल्कि दलाली का कार्य भारतीय जनता पार्टी हमेशा से करती आई है’. भूपेश बघेल, सीएम छत्तीसगढ़

इसके अलावा उन्होंने कहा-

  • सरकार अभी प्राइस सीमित करने की बात कर रही है. क्योंकि बिहार में चुनाव है. लेकिन, बिहार के बाहर यानी दूसरे राज्यों में लगातार प्याज की कीमतों में वृद्धि हो रही है. बिहार में प्याज के जमाखोरों पर सरकार सिर्फ दिखावे के लिए ही कार्रवाई कर रही है. इसके आगे वह कुछ नहीं कर रही है.
  • भारतीय जनता पार्टी की सरकार सिर्फ पूंजीपतियों की सरकार है. लगातार 2014 से भारतीय जनता पार्टी के नेता और पीएम मोदी कांग्रेस मुक्त भारत बनाने की बात कर रहे हैं. लेकिन हम मानते हैं कि पीएम मोदी कांग्रेस मुक्त भारत नहीं बल्कि कांग्रेस द्वारा जो भी देश भर में बनाया गया है उसे मुक्त करना चाहते हैं.
  • बीजेपी रेलवे, हवाई जहाज आदि अन्य चीजों को प्राइवेट बनाने की ओर काम कर रही है. इससे साफ होता है कि 70 सालों में जो कांग्रेस ने किया है, उसको पीएम मोदी बेच देना चाहते हैं.
  • अब ये भी साफ हो गया है कि सरकार की निगाह किसानों की जमीन पर भी है. 1970 में इंदिरा गांधी ने गरीबों को जमीन दी थी. यह कृषि फार्मिंग के जरिए जमीन हथियाना चाह रहे हैं.

एनडीए का गठबंधन
वहीं एनडीए गठबंधन को लेकर सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि एनडीए का गठबंधन मजबूत नहीं है. बल्कि वह ठगने के लिए ठगबंधन बनाए हुए हैं. लगातार चिराग पासवान जिस तरह से पीएम मोदी को अपना सर्वमान्य नेता मान रहे हैं लेकिन बिहार में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को वह नेता नहीं मान रहे हैं, इससे साफ होता है कि पीएम मोदी चिराग के बहाने नीतीश कुमार को बुझाना चाह रहे हैं. कांग्रेस की प्रेस वार्ता के दौरान छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल के अलावा कांग्रेस के बिहार प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल ने भी शराबबंदी कानून को लेकर बिहार की नीतीश सरकार पर निशाना साधा.

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here