बिलासपुर। जिले के कलमीटार में एक झोलाछाप डॉक्टर के इंजेक्शन लगाने से 35 वर्षीय रेखा बिंझवार की मौत हो गई। परिजनों ने इस घटना की शिकायत रतनपुर थाने में दर्ज कराई है।

इंजेक्शन से बिगड़ी हालत: रेखा बिंझवार, जो दो-तीन दिनों से सर्दी-बुखार से पीड़ित थी। उसे पति लक्ष्मी बिंझवार गुरुवार को गांव के कथित डॉक्टर सत्यजीत गोलदार के क्लीनिक में दिखाने के लिए ले गया। लक्ष्मी का आरोप है कि सत्यजीत ने रेखा को दो इंजेक्शन लगाए, जिसके बाद रेखा की हालत बिगड़ने लगी। उसकी सांसें फूलने लगीं और खून की उल्टियां होने लगीं। घबराए परिजन तुरंत उसे रतनपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले गए, लेकिन वहां उपचार के दौरान रेखा की मौत हो गई।

मेडिकल स्टोर के साथ क्लीनिक: सत्यजीत गोलदार, जो एक मेडिकल स्टोर संचालित करता है। उसने उसकी आड़ में अवैध रूप से क्लीनिक खोल रखा था। यहीं से वह आसपास के गांव के लोगों का इलाज करता है। रेखा की मौत के बाद सत्यजीत गोलदार क्लीनिक बंद कर भाग गया है।

पुलिस और प्रशासन की कार्रवाई: रतनपुर थाना प्रभारी रजनीश सिंह ने बताया कि महिला की मौत पर मर्ग कायम किया गया है और पोस्टमॉर्टम कराया गया है। रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

45 अवैध क्लीनिक किए गए थे सील: जिले में पहले भी अवैध क्लीनिकों के खिलाफ कार्रवाई की जा चुकी है। हाल में तीन बच्चों की अलग-अलग घटनाओं में मौत के बाद 45 अवैध क्लीनिक सील किए गए थे। इसके बावजूद इस तरह की घटनाएं रुकने का नाम नहीं ले रही हैं।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here