बिलासपुर। शिक्षा क्षेत्र में शर्मनाक घटनाओं के बाद तखतपुर और मस्तूरी विकासखंड के दो प्रधान पाठक और एक शिक्षक को निलंबित कर दिया गया है। इनमें से एक मामला गैंगरेप का है, जबकि दूसरा छात्राओं से अश्लील हरकतों का।

मस्तूरी का मामला:
मस्तूरी थाना क्षेत्र के अकोला प्राथमिक शाला के प्रधान पाठक अखिलेश चंदेल को गैंगरेप के आरोप में सस्पेंड कर दिया गया है। घटना के अनुसार, एक महिला से रिस्दा में तीन लोगों ने दुष्कर्म किया, जिसमें अखिलेश चंदेल भी शामिल था। पुलिस ने सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

तखतपुर का मामला:
तखतपुर विकासखंड के शासकीय पूर्व माध्यमिक शाला लमेर के शिक्षक रामनारायण दुबे पर छात्राओं ने छेड़छाड़ का आरोप लगाया था। छात्राओं ने इसकी शिकायत कलेक्टर से की, जिसके बाद एसडीएम तखतपुर को जांच के आदेश दिए गए। जांच में आरोप सही पाए गए, जिसके आधार पर शिक्षक रामनारायण दुबे को सस्पेंड कर दिया गया है।

इस मामले में प्रधान पाठक जयसिंह पर भी आरोप है कि उन्हें घटना की जानकारी पहले से थी, लेकिन उन्होंने इसे छिपाने की कोशिश की। इसके चलते उन्हें भी निलंबित कर दिया गया है। दोनों का मुख्यालय बीईओ कार्यालय तखतपुर निर्धारित किया गया है।

इसके अलावा, संकुल समन्वयक प्रदीप कुमार माथुर को भी घटना की सूचना उच्च अधिकारियों को नहीं देने के आरोप में स्पष्टीकरण के लिए नोटिस जारी किया गया है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here