कबीरधाम जिले के सहसपुर लोहारा थाना क्षेत्र में एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है, जहां एक महिला की हत्या उसके पति और प्रेमी ने मिलकर की। हत्या से पहले दोनों ने दृश्यम फिल्म देखकर अपराध को अंजाम देने की योजना बनाई थी। महिला के लापता होने के 20 दिन बाद मामले का खुलासा करते हुए पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। महासमुंद में भी मई महीने में दृश्यम मूवी से प्रेरित एक हत्या हुई थी, जिसमें पत्नी ने प्रेमी के साथ मिलकर अपने पति की हत्या कर दी थी।

दृश्यम फिल्म से ली अपराध की प्रेरणा

सहसपुर लोहारा थाना क्षेत्र के गांव कल्याणपुर निवासी ग्वालिन बाई साहू (28) की हत्या का मामला पुलिस के सामने आया, जिसने समाज को हिला कर रख दिया। पुलिस के अनुसार, हत्या के आरोपी लुकेश साहू और राजाराम साहू ने हत्या की योजना बनाने के लिए दृश्यम फिल्म कई बार देखी और उससे प्रेरणा ली थी।

हत्या के पीछे की कहानी

एडिशनल एसपी पुष्पेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि 20 जुलाई को ग्वालिन के पिता रामखेलावन साहू ने अपनी बेटी के गायब होने की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। ग्वालिन 18 जुलाई को अपने पति से भरण-पोषण का पैसा लेने के लिए कवर्धा कोर्ट गई थी, लेकिन वह वापस नहीं लौटी। पुलिस ने मामले की जांच शुरू की और गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज की।

पति से अलगाव और अफेयर

जांच के दौरान, पुलिस को पता चला कि ग्वालिन को उसका पति लुकेश साहू तीन साल पहले चरित्र पर संदेह के चलते उसे छोड़ चुका था। इसके बाद, ग्वालिन अपने बच्चों के साथ अपने मायके में रह रही थी। इसी बीच, ग्वालिन का संबंध राजाराम साहू से हो गया, जिसने उसे घोटिया रोड कवर्धा में किराये के मकान में रखा था।

आरोपियों की गिरफ्तारी

19 जुलाई को, लुकेश और राजाराम ने पहले से तय योजना के तहत ग्वालिन को घानीखुटा घाट के जंगल में ले जाकर उसकी साड़ी से गला दबाकर हत्या कर दी और शव को वहीं दफना दिया। पुलिस ने गहन विवेचना कर वारदात के 20 दिन बाद दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया  और उनकी निशानदेही पर शव को बरामद किया है। दोनों ने बताया कि वे ग्वालिन बाई से तंग आ चुके थे। इसलिए मिल कर हत्या की साजिश रची। पुलिस ने दोनों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर उन्हें जेल भेज दिया है।

CG में मई में भी हुई थी ऐसी ही वारदात

महासमुंद जिले में मई 2024 में एक ऐसी ही दिल दहला देने वाली घटना सामने आई थी, जब एक पत्नी ने अपने प्रेमी के साथ मिलकर पति की हत्या कर दी। दृश्यम फिल्म देखकर ही मृतक की पत्नी देविका चंद्राकर और उसके प्रेमी मुकुंद त्रिपाठी ने मिलकर इस खौफनाक वारदात को अंजाम दिया और शव को घर के पास दफना दिया।
पुलिस के अनुसार, देविका के पति यूपेश चंद्राकर के गुम होने की रिपोर्ट 14 दिसंबर 2023 को दर्ज कराई गई थी। जांच के दौरान पता चला कि देविका और मुकुंद के बीच अवैध संबंध थे, जिसके कारण पति-पत्नी के बीच अक्सर विवाद होते थे। देविका और मुकुंद ने यूपेश को रास्ते से हटाने का फैसला किया और 8 दिसंबर को हत्या की। इसके बाद उन्होंने शव को एक पेटी में भरकर लोहानी बिल्डिंग के किराए के ऑफिस में दफना दिया।
हत्या के बाद, देविका ने पुलिस को गुमराह करने की कोशिश की, लेकिन उसकी संदिग्ध गतिविधियों और मुकुंद के साथ लगातार बातचीत के चलते पुलिस का शक गहरा हो गया। पुलिस ने मुकुंद और देविका को गिरफ्तार कर लिया, जबकि मृतक की सास अंजनी चंद्राकर उस समय फरार थी। :

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here