300 मीटर की जगह 700 मीटर विस्तार हो रन-वे का, जिससे बोइंग और एयरबस उड़ सके

बिलासपुर। हवाई सुविधा जन संघर्ष समिति ने बिलासपुर कलेक्टर से अपील की है कि 4 जून को मतगणना पूरी होने के साथ प्राथमिकता के आधार पर सेना से वापस होने वाली 287 एकड़ जमीन का तुरंत सीमांकन कराएं अन्यथा बारिश शुरू होने पर सीमांकन कार्य 3 माह के लिए बंद हो जाएगा।  समिति ने कहा कि इस जमीन को हासिल किये  बगैर रनवे का विस्तार नहीं हो सकता।
हवाई सुविधा जन संघर्ष समिति समिति ने कहा कि 1500 मीटर का बिलासपुर एयरपोर्ट का रनवे 46 डिग्री तापमान में एटीआर 72-600 जैसे छोटे विमान के लिए भी पर्याप्त नहीं है। यही  कारण है कि बिलासा बाई केंवट एयरपोर्ट में आए दिन विमान से यात्रियों को उतारने की घटना होती है या विमान को शाम 6 बजे तक रोका जाता है जिससे तापमान काम हो और विमान फुल लोड में उड़ान भर सके। समिति एलायंस एयर की इस मांग से सहमत नहीं है कि रनवे का केवल 300 मीटर विस्तार किया जाए। एयरपोर्ट पर बोईंग और एयरबस जैसे 180 सीटर विमान उतरने के लिए काम से काम 2200 मीटर का रनवे चाहिए।  इसलिए समिति की मांग है कि रनवे का विस्तार कम से कम 700 मीटर बढ़ाकर लम्बाई 220 मीटर तक की  जाए। बार बार और टुकड़ों में काम होने से अनावश्यक विलम्ब होगा।
हवाई सुविधा जन संघर्ष समिति ने दोहराया है कि लोकसभा चुनाव परिणाम की घोषणा के बाद रायपुर में घड़ी चौक से सीएम हाउस तक हवाई सुविधा मार्च निकाली जाएगी। इसके लिए विभिन्न संगठनों से जुड़े लोगों और नागरिकों से संपर्क किया जा रहा है। इसकी तिथि जल्द घोषित होगी।
हवाई सुविधा जन संघर्ष समिति का महा धरना आज भी जारी रहा। इसमें आगमन के क्रम से अरुण सिंगरौल., समीर अहमद, अशोक भंडारी, चित्रकांत श्रीवास, विजय वर्मा,  बद्री यादव, केशव गोरख,  शाहबाज़, दीपक कश्यप, रशीद बक्श, मनोहर खटवानी, मोहन जायसवाल, टिकेश प्रताप सिंह,  शैलेन्द्र यादव, देवेंद्र सिंह ठाकुर, अभय नारायण, अक़ील अली, मोहसिन अली, संतोष पीपलवा, आशुतोष शर्मा, शैलेश शर्मा,  प्रेम दास मानिकपुरी , राकेश दुबे और सुदीप श्रीवास्तव आदि शामिल हुए।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here