बिलासपुर। भारत माता हिंदी माध्यम उच्चतर माध्यमिक शाला, बिलासपुर में शिक्षकों को शासकीय अनुदान के तहत नियुक्ति का झांसा देकर 15 लाख रुपयों की धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। इस धोखाधड़ी को स्कूल की मुख्य लिपिक ग्लोरिया खलखो और उनके पति पौलुस खलखो ने अंजाम दिया।

प्रार्थी शिक्षकों ने तारबाहर थाने में लिखित शिकायत दर्ज कराई है। उन्होंने बताया कि ग्लोरिया खलखो ने मार्च 2022 में उन सभी लोगों को बताया कि स्कूल में कुछ स्वीकृत पद रिक्त हैं और उनका संस्था प्रमुख एवं शासन के उच्च अधिकारियों से अच्छी जान पहचान है। इसी आधार पर ग्लोरिया खलखो ने शिक्षकों को शासकीय शिक्षक/शिक्षिका एवं भृत्य के पद पर नियुक्त कराने का आश्वासन दिया।

ग्लोरिया खलखो और पौलुस खलखो ने सभी शिक्षकों से 250,000 रुपये प्रति व्यक्ति के हिसाब से कुल 15 लाख रुपये ले लिए। परंतु बाद में जब शिक्षकों ने पैसे वापस मांगने का प्रयास किया तो उन्हें धमकियां दी गईं और कहा गया, “जो करना है कर लो।”

इस घटना से परेशान होकर शिक्षकों ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई, जिसके आधार पर पुलिस ने ग्लोरिया खलखो और पौलुस खलखो के खिलाफ धारा 34-IPC और 420-IPC के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here